Monday, May 20, 2019 05:25 PM

श्रीनगर में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद को बंद किया

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को किसी प्रकार के प्रदर्शन को देखते हुए एहतियात के तौर पर ऐतिहासिक जामिया मस्जिद को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया। संयुक्त प्रतिरोधक नेतृत्व (जेएलआर) ने जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक और अन्य अलगाववादी नेताओं, व्यापारियों और अन्य लोगाें ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ कथित दुर्व्यवहार के विरोध में हडताल का आह्वान किया।

ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के सभी गेद बंद कर दिये गये हैं। सुरक्षा बलों को मुख्य द्वार पर तैनात किया गया है और मस्जिद में लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए बुलेटप्रूफ वाहनों को गेट के पास खड़ा किया गया है।

जामिया मार्केट और लोगों के किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मस्जिद के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। हालांकि शहर के पुराने इलाकों और शहर-ए-खास में किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान फिर से बंद रहे और सड़कों से वाहन लगभग नदारद रहे। कुछ मार्गों में दुपहिया और तिपहिया समेत निजी वाहनों को ही चलते हुए देखा गया।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।