चीन में 'अंधाधुन' ने की 300 करोड़ से अधिक की कमाई  

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीराम राघवंस के निर्देशन में बनी फिल्म 'अंधाधुन' ने चीन में 303.36 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। एक व्यापार विश्लेषक का कहना है कि इसके बाद से फिल्म चीन में तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

संजय राउत द्वारा निर्मित इस फिल्म में आयुष्मान खुराना, तब्बू और राधिका आप्टे ने प्रमुख भूमिका निभाई है। फिल्म चीन में 3 अप्रैल को 'द पियानो प्लेयर' शीर्षक से रिलीज हुई थी और तब से लेकर अब तक फिल्म ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोमवार को ट्वीट किया कि अंधाधुन ने चीन में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यह तीसरी भारतीय फिल्म बन गई है। इसने कुल 303.36 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। उन्होंने चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली शीर्ष 5 भारतीय फिल्मों की सूची भी साझा की। जिसमें पहले स्थान पर 'दंगल', दूसरे पर 'सीक्रेट सुपरस्टार', तीसरे पर 'अंधाधुन', चौथे पर 'बजरंगी भाईजान' और पांचवें स्थान पर 'हिंदी मीडियम' है।

'अंधाधुन' ने रविवार को यहां क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवार्डस में भी बड़ी जीत हासिल की। फिल्म ने कई श्रेणियों में जीत हासिल की। ये श्रेणियां हैं, सर्वश्रेष्ठ फिल्म- अंधाधुन, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक-श्रीराम राघवन, सर्वश्रेष्ठ संपादक-पूजा लाधा सुरती, सर्वश्रेष्ठ लेखन-अरिजीत विश्वास, योगेश चांडेकर, श्रीराम राघवन, हेमंत एम. राव और पूजा लाधा सुरती।