प्रयास स्कूल के बच्चें संग मनाया विश्व दिव्यांग दिवस

अबोहर (ब्यूरो) - जिला रैड क्रास सोसायटी एवं जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की ओर से गांव आलमगढ़ स्थित प्रयास स्कूल में विश्व दिव्यांग दिवस   पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सीजेएम राजपाल रावल व नगर निगम अबोहर की कमिश्नर एसडीएम पूनम सिंह मुख्य अतिथि थी, जबकि डीएसपी राहुल भारद्वाज, सेवनिवृत्त एसडीएम श्री बीएल सिक्का आदि विशेष तौर पर मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके की गई। जबकि दिव्यांग बच्चों ने आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

अपने संबोधन में सीजेएम रावल ने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक के समान अधिकार हैं।  जबकि इन विशेष बच्चों की हमें हर संभव मदद करनी चाहिए। ऐसे बच्चों का सहयोग करने वाली क्षेत्र की समाजसेवी संस्थाओं का धन्यवाद करते हुए रावल ने कहा कि आज उनका जीवन धन्य हो गया, क्योंकि उन्होंने अपनी नेक कमाई में से अच्छे कार्यों के लिए सहयोग दिया है। एसडीएम पूनम सिंह ने इन बच्चों का हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया वहीं दिव्यांग बच्चों की सेवा करने वाले विपन शर्मा की मांग पर स्पैशल वैन स्वीकृत की।

डीएसपी राहुल भारद्वाज ने कहा कि इन दिव्यांगों में साधारण बच्चों से भी अच्छे गुण देखने को मिलते हैं। उन्होंने कहा कि इनमे प्रतिभा की कमी नहीं है बल्कि इसे उजागर करने की जरूरत होती है। उन्होंने प्रयास स्कूल के अध्यापकों की तारीफ की जो ऐसे बच्चों की प्रतिभा को उजागर कर रहे हैं। बीएल सिक्का ने कहा कि अगर अभिभावक जगरूक होंगे तो ऐसे बच्चे पैदा होने की संभावना बेहद ही कम होगी। सभी वक्ताओं ने विशेष बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए रंगारंग कार्यक्रमों की तैयारी करवाने वाले अध्यापकों का धन्यवाद किया। मंच संचालन दर्शन लाल चुघ ने किया।