Wednesday, November 21, 2018 01:05 AM

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में वायुसेना के पूर्व चीफ एसपी त्यागी को जमानत 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने आज भारतीय वायुसेना के पूर्व अध्यक्ष एसपी त्यागी और उनके भाइयों को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा दाखिल केस में जमानत दे दी। इसी मामले में कार्लो गेरोसा, जीआर हेशके समेत अन्य अभियुक्तों को जमानत फलहाल रोक दी गयी है। आपको बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड खरीद में कथित रूप से घोटाला किया गया था, जिसमें त्यागी और उनके संबेधियों को अभियुक्त बनाया गया था। 

जानकारी में रहे कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले में सीबीआई ने भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी और उनके चचेरे भाई जूली त्यागी और वकील गौतम खेतान को गिरफ्तार किया था। उनके उपर आरोप है कि अगस्ता हेलीकॉप्टर खरीद में इन लोगो ने तीन हजार छह सौ करोड़ रुपए का घोटाला किया है। वायु सेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी 2007 में रिटारयर हो गए थे। हेलीकॉप्टर खरीद मामले मे सीबीआई उनसे कई बार गहन पूछताछ कर चुकी थी। 

देश में पहली बार सीबीआई ने वायु सेना के किसी पूर्व अध्यक्ष को गिरफ्तार की थी। एक जनवरी 2014 को भारत ने इस वीवीआईपी हेलीकॉप्टर का सौदा रद्द कर दिया था। ऐसा आरोप है कि इस खरीद में  ठेके की शर्तों का उल्लंघन किया गया और सौदे के बदले 423 करोड़ रुपए की दलाली खाई गई। आज इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने पूर्व वायुसेना चीफ त्यागी और उनके संबंधियों को जमानत दे दी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।