छत्तीसगढ़: होम्योपैथिक दवा के सेवन से एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

बिलासपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक होम्योपैथिक दवा के सेवन के बाद सभी की हालत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद सभी को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आठ लोगों ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया, वहीं पांच लोगों की हालत अब भी गंभीर है। जिसका इलाज चल रहा है। सीएमओ के मुताबिक सभी की इस तरह की हालत की जिम्मेदार वह दवा हो सकती है।

Woman Jumps on Funeral Pyre of Father, Who Died of Covid-19; Hospitalised  with 70 Pc Burns

पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने शराब के बदले यह दवा पी थी जिसमें 91 फीसदी एल्कोहल होता है। पुलिस ने एक होम्योपैथिक डॉक्टर को भी हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। सिटी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस (सीएसपी) निमेष बाराइया ने कहा कि घटना बिलासपुर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र की है। 

Muslim youths help cremate 60-yr-old Hindu man who died of COVID in UP's  Balrampur | Good-news News – India TV

बिलासपुर के एसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा, पुलिस ने एक होम्योपैथिक डॉक्टर को भी गांव के पास ही हिरासत में लिया है। एसपी ने कहा, हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और इस आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। एसपी ने दावा किया कि शराब के बदले इन लोगों ने इस सीरप का अधिक मात्रा में सेवन किया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में अन्य लोगों की भी जांच कर रही है।