चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, TDP के चार राज्यसभा सदस्य भाजपा में शामिल

07:35 PM Jun 20, 2019 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के चार राज्यसभा सदस्य आज एक नाटकीय घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और उन्होंने सदन के सभापति एम वेंकैया नायडु से टीडीपी संसदीय दल का विलय भाजपा में करने की अनुमति देने का अनुरोध किया।

टीडीपी राज्यसभा सदस्य वाई एस चौधरी, सी एम रमेश, जी मोहन राव और टी जी वेंकटेश ने बैठक कर भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव पारित किया और इसके बाद नायडु को पत्र लिखकर टीडीपी संसदीय दल को भाजपा में शामिल होने की अनुमति देने का अनुरोध किया। 

चौधरी ने कहा कि संविधान की दसवीं अनुसूचि के तहत यह विलय संभव है। गैर तलब है कि राज्यसभा में टीडीपी के छह सांसद हैं। टीडीपी अध्यक्ष चन्द्र बाबू नायडु इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं। चौधरी, रमेश और वेंकटेश ने यहां भाजपा मुख्यालय जाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 


 
सांसदों के इस्तीफे पर टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'हमने भाजपा से लड़ाई केवल राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य के हितों के लिए की। हमने टीडीपी को कमजोर करने के लिए भाजपा के प्रयासों की निंदा करते हुए विशेष दर्जे के लिए हमने केंद्रीय मंत्रियों की बलि दी। पार्टी के लिए संकट कोई नई बात नहीं, नेताओं और कैडर के लिए घबराने की कोई बात नहीं है।'