चैम्पियंस लीग : एम्बाप्पे की हैट्रिक से पीएसजी ने बार्सिलोना को दी शिकस्त

बार्सिलोना (उत्तम हिन्दू न्यूज): फ्रांस के विश्व कप विजेता फॉरवर्ड कीलियन एम्बाप्पे की शानदार हैट्रिक के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने चैम्पियंस लीग के राउंड-16 के पहले लेग में बार्सिलोना को 4-1 से करारी शिकस्त दी। यहां कैम्प नाउ में मंगलवार रात को खेले गए मुकाबले में नेमार और एंजेल डी मारिया जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में उतरी पीएसजी के लिए एम्बाप्पे ने बेहतरीन हैट्रिक लगाई। उनकी इस हैट्रिक के बाद बार्सिलोना को अब दूसरे लेग में वापसी करने के लिए कम से कम चार गोल करने होंगे।

बार्सिलोना ने 27वें मिनट में ही गोल कर 1-0 की बढ़त बना ली। टीम के लिए यह गोल उसके स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने 27वें मिनट में पेनाल्टी पर किया। हालांकि इसके बाद पीएसजी ने बेहतरीन वापसी की और एम्बाप्पे द्वारा 32वें और 65वें मिनट में शानदार गोल की मदद से 2-1 की बढ़त बना ली। इसके बाद माइसिस किन ने 70वें मिनट में गोल करके पीएसजी को 3-1 की बढ़त दिला दी।

इस गोल के बाद एम्बाप्पे ने 86वें मिनट में एक और गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की और पीएसजी को 4-1 की शानदार जीत दिला दी। चैम्पियंस लीग में बार्सिलोना के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले एम्बाप्पे केवल तीसरे खिलाड़ी बने हैं। पिछले सीजन में भी बार्सिलोना को बायर्न म्यूनिख के हाथों 2-8 से हार का सामना करना पड़ा था। पेरिस सेंट जर्मेन और बार्सिलोना के बीच चैम्पियंस लीग के राउंड-16 के दूसरे लेग का मुकाबला 20 मार्च को पेरिस में खेला जाएगा।

जुलाई 2020 के बाद से बार्सिलोना के लिए सबकुछ ठीक नहीं हो रहा है। टीम को रियल मेड्रिड के हाथों ला लीगा खिताब गंवाना पड़ा है। इसके अलावा उसे 32 साल में पहली बार सीजन के इतने खराब दौर से गुजरना पड़ रहा है। बार्सिलोना को एटलेटिको बिल्बाओ के हाथों सुपर कप भी गंवाना पड़ा है।