अमरिंदर की कमियों के कारण केंद्र की हिम्मत बढ़ी: भगवंत मान

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब आम आदमी पार्टी (आप)के अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कमियों और कमज़ोरियों के कारण ही केंद्र सरकार की इतनी हिम्मत बढ़ी है। मान ने आज यहां कहा कि कृषि कानूनों के विरुद्ध संघर्ष कर रहे किसान संगठनों का रेल पटरियां खाली करना सकारात्मक क़दम है लेकिन केंद्र सरकार के टकराव और बदले की भावना की नीति और कैप्टन सिंह की कमज़ोरियां इस मसले को जटिल बना रही हैं।

उन्होंने कहा कि कैप्टन सिंह को दिल्ली बैठ कर प्रधानमंत्री, रेल मंत्री, कृषि मंत्री और गृह मंत्री से मुलाक़ात करके माल गाडिय़ों का मसला हल करवाना था। इसके अलावा किसानों के लिए एमएसपी पर खरीद की गारंटी लेते। ऐसा करने की बजाए कैप्टन सिंह रोजाना नई ड्रामेबाजी के साथ पंजाब और पंजाब के किसानों को बेवकूफ़ बना रहे हैं। कैप्टन सिंह के भ्रष्टाचार, ईडी केस, विदेशी बैंक खाते और मेहमानों जैसी कमजोरियों की सूची प्रधानमंत्री के पास हैं।

मान ने कहा कि यही कारण है कि कैप्टन सिंह खुद मोदी से या रेल मंत्री को मिलने की बजाए अपने सांसदों को भेज कर खानापूर्ति कर रहे हैं और मसले को लटका रहे हैं जिससे किसानी संघर्ष को कमज़ोर किया जा सके। जबकि कांग्रेसी सांसदों की इससे पहले हुई सभी बैठकें पूरी तरह बेनतीजा रही हैं।