किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प : विपुल गोयल

करनाल (आशुतोष गौतम)  - उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि मोदी और मनोहर की जोड़ी किसानों के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम कर रही है। देश व प्रदेश में किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए हम दृढ़ संकल्प हैं, सरकार को जो भी कठिन से कठिन निर्णय लेना पड़े सरकार इसके लिए तैयार है। केन्द्र व राज्य की सरकारों ने किसान हित में अनेक योजनाएं बनाई हैं।

मंत्री विपुल गोयल मंगलवार को करनाल जीटी रोड पर किसान नरेन्द्र चौहान के फार्म पर कुछ समय के लिए रूके उन्होंने वहां पर हिमाचल की तर्ज पर पैदा किए लाल और हरे रंग के सेब को देखा और किसान नरेन्द्र चौहान को इसकी बधाई दी और कहा कि अन्य किसानों को भी अपनी आय बढ़ाने के लिए नरेन्द्र जैसे प्रगतिशील किसान का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र ने सेब उत्पादन करके हरियाणा में हिमाचल जैसा माहौल बना दिया है। किसानों को भी उनके अनुभव का लाभ उठाना चाहिए।

उन्होंने सेब के पेड़ से फल तोड़कर चखा और किसान नरेन्द्र को बधाई दी। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा कि भविष्य में सेब के बाग हरियाणा के अन्य क्षेत्रों में लगे इसकी जानकारी के लिए होर्टिकल्चर के अधिकारियों को यह जानकारी दी जाएगी। इस मौके पर किसान नरेन्द्र ने उद्योग मंत्री को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया और तलवार भेंट की।