Wednesday, November 21, 2018 08:13 PM

गुटखा घोटाला : CBI ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कहा कि तमिलनाडु में कई करोड़ के गुटखा घोटाले के संबंध में जेयम इंडस्ट्रीज के प्रमोटर्स और निदेशकों, खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन और आबकारी विभाग के अधिकारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि एजेंसी ने जेयम इंडस्ट्रीज के प्रमोटर्स और निदेशकों ए.वी. माधव राव और उमा शंकर गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

सूत्र ने कहा कि एजेंसी ने खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग के एक निर्दिष्ट अधिकारी पी सेंथिल मुरुगन और केंद्रीय आबकारी विभाग के अधीक्षक एन.के. पांडियन को गिरफ्तार किया है। सीबीआई द्वारा यह गिरफ्तारी बेंगलुरु, मुंबई, पुड्डचेरी, तमिलनाडु के चेन्नई, तिरुवल्लूवर व तूतीकोरिन और आंध्रप्रदेश के गुंटूर में 35 जगहों पर छापा मारने के एक दिन बाद की गई है। एजेंसी ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभाष्कर और पुलिस महानिदेशक टी.के. राजेंद्रन के परिसर में छापेमारी की थी।

सीबीआई ने 29 मई को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत 26 अप्रैल को महाराष्ट्र उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देश के आधार पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क, तमिलनाडु सरकार, खाद्य सुरक्षा विभाग के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ घोटाले में मामला दर्ज किया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें । फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।