सरकारी डिस्पेंसरी का ताला तोड़ नकदी व सामान चोरी

गढ़दीवाला (योगेश गुप्ता): गांव भाना में चोरों ने सरकारी डिस्पेंसरी का दरवाजा तोड़ दिया और कुछ नकदी और सामान ले गए। इस संबंध में डिस्पेंसरी की प्रभारी आरएमओ डॉ संदीप कौर ने कहा कि कल रात चोरों ने डिस्पेंसरी का दरवाजा तोड़ दिया और डिस्पेंसरी के अंदर अलमारी से सभी सामानों को नष्ट कर दिया, जिनमें रसीद बुक, डिस्पेंस सीरियल्स, बीटैडाइन दवा की बोतलें आदि सामान शामिल है। कई चिकित्सा उपकरण तोड़ दिए गए व उड़ा भी ले गए। 

डॉ संदीप कौर ने यह भी कहा कि मैं इस डिस्पेंसरी में वर्ष 2016 में मैं शामिल हुई थी। इस डिस्पेंसरी में अब तक आठ चोरियां हो चुकी हैं, जिनकी समय-समय पर ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई है। 1 अप्रैल, 1 जून और 15 जून, सहित पिछले तीन हाल की चोरी का विवरण चोरों द्वारा सूचित किया गया था। घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई और पिछली घटना भी बताई गई है, लेकिन पुलिस प्रशासन घटना की जांच करने के लिए आता है, लेकिन जांच के बाद पुलिस को कुछ नहीं मिलता। उन्होंने पूछा कि सरकार द्वारा भेजी गई दवा की प्रतिपूर्ति कौन करेगा ।  यदि यह जारी रहता है तो ऑडिट के दौरान आधिकारिक कागजी कार्रवाई कैसे पूरी होगी और मैं ठीक से काम नहीं कर पाऊंगा।

इस अवसर पर कैप्टन अमृतपाल सिंह ने घटना के संबंध में एसएसपी होशियारपुर से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनकी वेबसाइट पर दिए गए दोनों नंबर काम नहीं कर रहे थे। यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि हाल ही में सामाजिक सेवा संगठनों द्वारा कोरोना वायरस के उपचार के लिए सरकारी अस्पताल को दान किए गए उपकरण भी चोरों द्वारा क्षतिग्रस्त किए गए है । चोरी के सामान में मास्क, दवाएं और सैनिटाइजऱ भी शामिल हैं।