Sunday, May 19, 2019 12:00 PM

अवैध तौर पर लकड़ी ले जाता वाहन धरा

मानपुरा (संजीव ठाकुर) - वन विभाग बद्दी ने सरकारी भूमि से हजारों रुपये के पेड काटने के मामले में दो वाहनों को रंग हाथों पकड लिया। ग्राम पंचायत मलपुर के तहत केंदूवाला में वन माफिया द्वारा अवैध कटान करके भारी मात्रा में ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना वन विभाग के कर्मचारियों व गार्ड को मिली। वन परिक्षेत्र अधिकारी लेख सिंह ने बताया कि 20 अप्रैल की रात्रि वन रक्षक रविकांत को सूचना मिली कि केंदूवाला दासोमाजरा गांव की तरफ से एक स्कोरपिया गाडी नंबर एचपी 93-2204 अवैध तौर पर लोड करके बद्दी शीतलपुर की तरफ आ रही है।

पुलिस में दी गई रिर्पोट में वन विभाग के अधिकारियों ने लिखा है कि इस स्कोरपियो गाडी में तीन लोग सवार थे। इस गाडी को बिना नंबर प्लेट का एक स्पलैंडर मोटर साईकिल वाला युवक स्पोट कर रहा था और रास्ता दिखा रहा था। सूचना मिलते ही वन खंड अधिकारी अवतार सिंह, वन रक्षक रविकंात, संदीप कुमार, प्रवेश कुमार अपने साथी रविकांत की निजी आल्टो कार में फटाफट मौके पर पहुंचे ताकि स्कोरपियो को धर दबोचा जा सके। जब अधिकारियों व कर्मचारियों ने आरोपियों की गाडी को रोकने की कोशिश की तो वन माफिया ने रुकने की बजाय अधिकारियों की गाडी को बुरी तरह कई बार टक्कर मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया और बाल बाल उनकी जान बची।

टक्कर मारने के बाद स्कोरपपियो वहां से फरार हो गई। तब वन विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को फोन किया तो पुलिस के एएसआई रणविजय व होमगार्ड मान सिंह ने कंटेनर डिपो के पास नाका लगाकर 11 मोछे चोरी करके भाग रहे वाहन को रोकने की कोशिश की। पकडे जाने के डर से आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए और वाहन को वहीं छोड गए। वन विभाग व पुलिस के अधिकारियों ने जब स्कोरपियो को गहनता से चैक किया तो उसमें से 11 खैर के मोछे जिनकी कीमत 2,18803 है पाए गए वहीं व एक लोहे की पत्ती का आरा भी बरामद हुआ है।

छानबीन से पाया गया कि उक्त कीमती खैर की लकडी मौजा केंदूवाल ग्राम पंचायत मलपुर की शामलात जमीन से काटा गया है। सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई बाधा-वन विभाग ने खैर के अवैध कटान के साथ साथ पुलिस में यह भी शिकायत दर्ज करवाई है कि आरोपी व्यक्तियों ने हमारी डयूटी में  बाधा पहुंचाई है और हमारी गाडी को बुरी नीयत से टक्कर मार कर तोड दिया।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।