कैरेबियन प्रीमियर लीग : आंद्रे रसेल के सिर पर लगी गेंद, गंभीर चोट के बाद स्‍ट्रेचर पर ले जाना पड़ा बाहर

11:42 AM Sep 13, 2019 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) - वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल मैच के दौरान गेंद लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि रसेल वेस्टइंडीज की घरेलू टी 20 लीग कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में खेल रहे हैं। रसेल को कान के पास गेंद लगी जिसके बाद वे गिर पड़े और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। गौरतलब है कि भारत में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलने वाले रसेल अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। CPL में भी वे इसी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। जमैका तलाहवास की तरफ से खेलते हुए रसेल को सेंट लूसिया जुक्स के खिलाफ हुए मैच में गेंद लगी। ये मैच सबीना पार्क में खेला जा रहा था। इस मुकाबले में रसेल की टीम जमैका पहले बल्‍लेबाजी कर रही थी। मैच के 14वां ओवर जारी था और रसेल ने केवल 2 गेंदे खेली थी और उनका खाता भी नहीं खुला था। इसी दौरान सेंट लूसिया जुक्स के तेज गेंदबाज हार्डस विलिजोएन की एक तेज शॉर्ट पिच गेंद सीधे रसेल के हेलमेट पर जा लगी। ये चोट इतनी करारी थी कि रसेल लड़खड़ा गए और जमीन पर बैठ गए। दरअसल गेंद रसेल के दाएं कान के पास लगी थी।

रसेल की हालत देखते हुए तुरंत स्ट्रेचर मंगाया गया और उन्हें मैदान से बाहर भेजा गया। जैसे ही ये वाकया हुआ और रसेल लड़खड़ाए पास फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी तुरंत उनकी तरफ मदद के लिए दौड़े। तुरंत रसेल का हेलमेट उतारकर चोट देखी। जब रसेल अपने पैरों पर खड़े हुए तो खिलाड़ियों को लगा कि वे बिल्कुल ठीक है। रसेल पैवेलियन की ओर बढ़े। अभी वे कुछ कदम चले की उन्होंने खुद को असहज बताया। मेडिकल स्‍टाफ की मदद से उन्हें तुरंत स्‍ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। वे पैदल चलकर मैदान से पैवेलियन भी नहीं लौट पाए। बता दें तेज गेंद से रसेल को कान के पास लगी थी और वे काफी दर्द महसूस कर रहे थे। हालांकि टीम प्रबंधन की ओर से उन्हें लेकर कोई अपडेट जानकारी साझा नहीं की गई।

टीम के हेड कोच डोनोवन मिलर ने भी रसेल की चोट को लेकर कोई अपडेट नहींं दी है। CPL टी 20 लीग के अधिकृत ट्विटर हैंडल पर हालांकि रसेल को लेकर जानकारी शेयर की गई। इसमें बताया गया कि रसेल को स्‍ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था। उन्हें तेज बाउंसर से चोट लगी। उन्हें स्‍कैन के लिए तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया। उनकी स्थिति कैसी है फिलहाल इस बारे में कोई अपडेट नहीं है। जिस समय रसेल चोटिल हुए तब जमैका का स्‍कोर 5 विकेट पर 137 रन था, जबकि निर्धारित 20 ओवर में टीम ने 5 विकेट पर 170 रन बनाए। ग्‍लेन फिलिप्‍स ने 34 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली। स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वहीं रोवमैन पॉवेल ने भी 22 गेंदों में 44 रनों की तेज पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंट लूसिया जुक्स की टीम ने 16.4 ओवरों में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जुक्स के लिए 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवाल ने 30 गेंदों में 75 रन की धमाकेदार पारी खेली। अपनी पारी में रहकीम ने 4 चौके और 8 छक्‍के लगाए। वहीं आंद्रे फ्लेचर ने नाबाद 47 रन बनाए। जमैका की टीम अब तक CPL में ये लगातार तीसरी हार है और टीम पहली जीत भी हासिल नहीं कर पाई है। वहीं ये सेंट लूसिया की तीन मैचों में पहली जीत रहा।