केअर फॉर अस समाज सेवा का उत्कृष्ट आईना : जयराम

12:56 PM Jun 19, 2019 |

बद्दी (किशोर ठाकुर) - औद्योगिक क्षेत्र बददी बरोटीवाला की समाज सेवी गतिविधियों में सराहनीय कार्य करने वाली अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसायटी के केयरिंग फॉर अस मैगजीन फस्ट एडिशन का मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शानदार तरीके से विमोचन किया गया। मुख्यमंत्री ने इस मैगजीन को समाज सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण बताते हुए सोसायटी के पदाधिकारियों को सफल आयोजन के लिए बधाई भी दी।

उन्होंने कहा कि अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसायटी अन्य लोगों के लिए भी एक मार्ग दर्शक की भूमिका निभा रही है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, अमित सिंगला सोसायटी के संयोजक व क्यूरेटक फार्मा के एमडी सुमित सिंगला अपने परिवार के साथ मौजूद रहे। सुमित सिंगला मुख्यमंत्री राहत कोष में भी अंशदान कर चुके हैं। उद्यमी सुमित सिंगला ने कहा कि उनके बड़े भाई स्वर्गीय अमित सिंगला का सामाजिक कार्यो में बहुत रुझान था। दुर्घटना वश उनकी मृत्यु के बाद उन्होंने बीबीएन को स्वच्छ और सुंदर बनाने का जिम्मा लिया।

इस मैगज़ीन में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि मेहनत और लगन हो तो उजाड़ पड़ी बद्दी की जमीन पर क्यूरेटक व आईबीएन जैसे खूबसूरत पार्क तैयार किए जा सकते हैं। बद्दी के दशहरा मैदान को कीचड़ से भरा होने की बजाय आज सैकड़ों लोगों के भ्रमण व बच्चों के खेलने की सबसे अच्छी जगह बनाया जा चुका है। अस्पतालों में खून की कमी से दम तोडऩे वाले मरीजों को रक्तदान शिविरों के माध्यम से बचाया जा सकता है। बीबीएन में गरीबी तबके के लोगों को आर्थिक मदद और बच्चों को पढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह साल भर कारोबार करने के साथ अपने परिवार के साथ समाज की सेवा में लगे रहना पसंद करते हैं। मुख्यमंत्री द्वारा मैगज़ीन के विमोचन के लिए उन्होंने हिमाचल सरकार का आभार जताया।