Wednesday, January 23, 2019 12:16 AM

इराक में भीषण कार बम विस्फोट, 7 की मौत, 35 घायल

बगदाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): इराक के तिकरित शहर के नजदीक बुधवार को एक कार बम हमले में सात लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। सूत्रों ने पुलिस कमांडर अली अल-बाकरी के हवाले से बताया कि तिकरित से 30 किलोमीटर उत्तर, मोसुल जाने वाली सड़क पर स्थित एक रेस्त्रां के बाहर खड़ी कार में यह विस्फोट हुआ। अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इराकी सुरक्षा बलों ने हाल ही में उत्तरी प्रांत सलादीन में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के खिलाफ कई अभियान चलाए हैं। सलादीन की राजधानी तिकरित है। सोमवार को सलादीन प्रांत के शिरकत में एक मुठभेड़ में एक इराकी पुलिसकर्मी और आठ संदिग्ध आईएस आतंकवादी मारे गए थे।

इराकी सेना ने दिसंबर में घोषणा की थी कि देश आईएस से पूरी तरह आजाद हो गया है। लेकिन अगस्त में आतंकवादी हमलों या सैन्य संघर्ष में 90 इराकी नागरिकों की मौत हो गई और 117 लोग घायल हो गए, जो पिछले दो महीनों की तुलना में बहुत अधिक है।आईएस ने 2014 के मध्य से 2017 के अंत तक मोसुल सहित इराक के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के ज्यादातर भाग पर कब्जा कर लिया था।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।