कैप्टन ने एम्स बठिंडा में कोविड की तैयारियों का लिया जायज़ा

चंडीगढ़ (प्रेम विज): बठिंडा में नया स्थापित एम्स अगामी दो सप्ताहों के अंदर प्रति दिन 180 कोविड टेस्टिंग की सुविधा शुरू करने जा रहा है जो एक महीने के अंदर 500 टैस्ट प्रति दिन तक बढ़ाई जायेगी। अस्पताल में अगले एक महीने के अंदर 30 बिस्तरों वाली लेवल -2 कोविड देखभाल सुविधा जल्द ही शुरू होगी। अस्पताल में मौजूदा समय मरीज़ों के लिए ओ.पी.डी. सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं जिनमें बड़ी संख्या कैंसर के मरीज़ों की है।

यह खुलासा सरकारी प्रवक्ता की तरफ से मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता अधीन एम्स बठिंडा के कार्यकारी डायरैक्टर और सी.ई.ओ. दिनेश कुमार सिंह और अन्य अधिकारियों के साथ कोविड सम्बन्धी अस्पताल की तैयारियां और अन्य सम्बन्धित मामलों की समीक्षा करने के लिए बुलायी मीटिंग के उपरांत किया गया है। इस अस्पताल को पंजाब की बहुत ही महत्वपूर्ण स्वास्थ्य संस्था बताते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि बठिंडा एमज़ बड़ी संख्या में मालवा क्षेत्र के मरीज़ों के लिए लाभप्रद सिद्ध होगा।

मुख्यमंत्री ने एम्स टीम को राज्य सरकार की तरफ से कोविड देखभाल सम्बन्धी हर तरह का सहयोग देने का भरोसा दिया जहाँ की महामारी के कारण निर्माण और अन्य कामों में देरी हो गई है। मुख्यमंत्री को बताया गया कि अस्पताल की तरफ से जल्द ही एम.आर.आई., सी.टी. स्कैन और एक्स-रे सहूलतों की शुरुआत की जायेगी जबकि एम.बी.बी.एस. कालेज 2019 बैंच भी राज्य सरकार की तरफ से मुहैया करवाए 179 एकड़ क्षेत्रफल में फैले इस संस्थान में तबदील किया जायेगा। 925 करोड़ रुपए की लागत वाले इस प्रोजैक्ट पर अब तक 325 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं।