पंजाब की जनता को लूट रही कैप्टन सरकार : चीमा

-कहा, कैप्टन सरकार मंहगाई रोकने में नाकाम, हर मोर्चे पर फेल रहे हैं कैप्टन 
चंडीगढ़ (विज):
पैट्रोल और डीजल की कीमतों में और प्रॉपर्टी टैक्स में पंजाब सरकार द्वारा बढ़ौतरी किए जाने पर आम आदमी पार्टी ने कैप्टन सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि जनता को लूटने वाली अपनी नीतियों को आगे बढ़ाते हुए कैप्टन सरकार ने पैट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ौतरी की। जनता पर इतना आर्थिक बोझ डालने से भी सरकार का खाली खजाना नहीं बढ़ा तो ये बेरहम कैप्टन सरकार ने आम जनता के संपत्ति खरीदने पर भी अढ़ाई रुपए प्रति हजार का अतिरिक्त बोझ पंजाब के लोगों पर डाल दिया। 

उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह फेल हो गई है, इसीलिए आम लोगों की जरुरत के सामानों की कीमतें बढ़ाकर जनता से जबरदस्ती पैसा वसूल कर रही है। जिस तरह केन्द्र की मोदी सरकार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत गिरने के बावजूद भारत में तेल की कीमत नहीं घटाई और भारत की आम जनता की जेब ढीली करती रही एवं आमलोगों से जबरदस्ती पैसा वसूलती रही। इसी तरह पंजाब सरकार भी इतनी मंहगाई होने के बावजूद इस महामारी में तेल का दाम बढ़ाकर और संपत्ति खरीदने पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर पंजाब की जनता को लूट रही है।  

उन्होंने कैप्टन पर मोदी से मिले होने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार के इशारे पर कैप्टन सरकार पैट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर पंजाब के किसानों पर अतिरिक्त बोझ डाल रही है, ताकि किसान आंदोलन को कमजोर किया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसान खेती करने के लिए भारी मात्रा में डीजल की जरुरत पड़ती है। कैप्टन किसान आंदोलन को कमजोर करने की नीयत से आंदोलन के दौरान डीजल का दाम बढ़ाकर किसानों पर आर्थिक दवाब डाल रही है। उन्होंने कहा कि पैट्रोल-डीजल के दाम बढऩे से आमलोगों का जन-जीवन काफी प्रभावित होगा। इसके कारण दूसरी जरुरत की चीजों के भी दाम बढ़ जायेंगे और मंहगाई बढऩे के कारण आमलोगों को तरह-तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

चीमा ने कैप्टन पर माफियाओं को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा, जो माफिया राज बादल-बीजेपी सरकार के दौरान चल रहा था, कैप्टन सरकार में भी ठीक वैसे ही चल रहा है। शराब माफिया से लेकर ड्रग और लैंड माफिया तक सब कैप्टन सरकार की निगरानी में चल रहा है। कैप्टन खुद माफियाओं के व्यापार में हिस्सेदार हैं।