प्रवासी श्रमिकों को हरियाणा से बिहार ले जा रही बस की ट्रक से टक्कर, 20 गंभीर

फरीदाबाद (मनोज तोमर): हरियाणा के करनाल में दर्दनाक हादसा हुआ है। बिहार जा रही बस की ट्रक से टक्कर हो गई। बस में 60 से ज्यादा श्रमिक बैठे हुए थे। हादसे में करीब 20 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। दिल्ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर हरियाणा के करनाल के तरावड़ी गांव शामगढ़ में रात को दर्दनाक हादसा हो गया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए सडक़ हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन में हडक़ंप मच गया। 60 से ज्यादा श्रमिक एक निजी बस में सवार होकर बिहार के नालंदा जा रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग शामगढ़ के पास ट्रक और बस की जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में बस का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। 

यात्रियों में चीख पुकार मची 
करीब 60 से ज्यादा श्रमिकों से भरी बस में चीख पुकार मच गई। कुछ यात्री बस से बाहर आ गए। बाहर निकलने के चक्कर में लोग बसों की खिड़कियों से कूदने लगे और सडक़ पर गिरकर भी चोटिल हुए। बताया जा रहा है कि इसमें करीब 65 लोग बैठे हुए थे। इसमें कई मासूम बच्चे भी थे। सभी नालंदा जा रहे थे। सभी प्रवासी मजदूर हैं और घर जा रहे थे।  बस में 60 से ज्यादा प्रवासी श्रमिक बैठे थे। श्रमिक और उनके बच्चे कैथल के ढांड से अपने घर बिहार नालंदा जा रहे थे। श्रमिकों ने 90 हजार रुपये में प्राइवेट बस को किराए पर लिया था। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जबकि बस चालक गंभीर रूप से घायल है। श्रमिक नालंदा के गांव खिरितक के रहने वाले हैं। 

एक दिन पहले ही अमृतसर जा रही बस पलटी थी
जीटी रोड पर बुधवार आधी रात को एक बस डिवाइडर पर चढक़र पलट गई। बस में सवार 60 यात्रियों में से 51 घायल हो गए। कई यात्री बस के अंदर बुरी तरह फंस गए। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सीधा किया और लोगों को बाहर निकाला।