बसपा से गठबंधन पर बातचीत जारी: कमलनाथ

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): बहुजन समाज पार्टी (बसपा) द्वारा मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ उसके साथ गठबंधन के प्रति आशांवित हैं।

कमलनाथ ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि बसपा के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। दिल्ली में भी इस संबंध में चर्चा हुई है। वे चाहते हैं कि प्रदेश में मतों के बिखराव का फायदा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नहीं मिले।विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर पूछे एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी सर्वे करवा रही है। सर्वे के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान कि एससी-एसटी एक्ट में बिना जांच गिरफ्तारी नहीं होगी, पर प्रतिक्रिया देते हुए कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं हैं। क्या उन्होंने ये बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सलाह करने के बाद दिया है। इसमें क्या कानूनी स्थिति है, इसका जवाब मुख्यमंत्री ही दे सकते हैं।

पत्रकार वार्ता में मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विख्यात वकील कपिल सिब्बल ने भी सवाल किया कि क्या बयान से कानून बदल सकता है। यह सिर्फ बयान है। कमलनाथ के संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा में विकास की भाजपा नेताओं द्वारा प्रशंसा के बारे में उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर भी तारीफ कर चुके हैं। तीन महीने बाद चौहान भी तारीफ करेंगे।