BSNL यूजर्स सावधान: इतने दिन में रिचार्ज नहीं कराया तो उड़ जाएगा सारा बैलेंस

06:04 PM Jul 22, 2019 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) यूजर्स के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने मौजूदा 15 दिन के ग्रेस पीरियड की अवधि घटाकर 7 दिन की कर दी है। यानी अब प्रीपेड ग्राहकों को सात दिनों में ही अपने मोबाइल की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए रिचार्ज कराना पड़ेगा। अगर 7 दिन के भीतर ग्राहक रिचार्ज नहीं करवाते है तो उन्हें मिलने वाली इनकमिंग और आउटगोइंग समेत सारी सुविधाएं बंद हो जाएंगी और उनका मोबाइल बैलेंस जीरो हो जाएगा।

अभी तक ऐसा होता था कि कार्ड की वैलिडिटी खत्म होने पर ग्राहकों को 15 दिन को समय दिया जाता था और रिचार्ज करा लेने पर मोबाइल में बचे हुए बैंलेस को यूजर्स के अकाउंट में ऐड कर दिया जाता था। लेकिन अब 7 दिनों बाद सारी सुविधाएं बंद होने के साथ-साथ यह बचा हुआ बैलेंस खुद ब खुद जीरो हो जाएगा। 

बता दें कि टेलिकॉम कंपनी इनदिनों घाटे में चल रही है, जिसके चलते लगातार यह कंपनी रेवेन्यू बढ़ाने पर भी फोकस कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी वजह से कंपनी ने वैलिडिटी घटाने का फैसला लिया है। ऐसा ही कंपनी का एक 60 दिन वाला भी ग्रेस पीरियड है, जिसके तहत अगर कोई कस्टमर्स 60 दिनों तक यानी 2 महीने तक रिचार्ज नहीं कराता है तो उनका कनेक्शन डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा।