Monday, September 24, 2018 04:55 PM

व्हाट्सएप के कारण टूट गयी शादी, जानिए क्यों   

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश (यूपी) से बड़ी रोचक खबर आई है। व्हाट्सएप आपके लिए जहां सुविधाजन तो है लेकिन कभी-कभी यह झटका भी जबरदस्त देता है। मसलन इसका ज्यादा इस्तेमाल नुकसानदेह भी हो सकता है। अमरोहा के नौगावां सादात कस्बे में व्हाट्सएप वजह से एक शादी टूट गई है। दरअसल, यहां निकाह के दिन दूल्हे ने बारात लाने से इनकार कर दिया। जब कारण पूछा गया तो उसने कहा कि उसकी होने वाली दुल्हन ज्यादातर समय व्हाट्सएप का प्रयोग करती थी। युवती के पिता ने इस मामले में दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। फिलहाल मामला पुलिस के पास है। 

नौगावां सादात कस्बे के मोहल्ला शाहफरीद में रहने वाले उरूज मेहंदी की बेटी का निकाह फकरपुरा के कमर हैदर से तय हुआ था। पांच सितंबर की शाम को बारात आनी थी। घर में इसके पूरे इंतजामात हो चुके थे। सभी बेसब्री से बारात का इंतजार कर रहे थे। जब काफी देर तक बारात नहीं पहुंची तो दुल्हन के पिता उरूज ने दूल्हे के पिता कमर हैदर को फोन किया। उनका जवाब सुनकर उरूज अवाक रह गए। दूल्हे के पिता ने साफ कह दिया कि आपकी बेटी हमेशा व्हाट्सएप चलाती रहती है। यह अच्छी आदत नहीं है  लिहाजा बारात नहीं ला सकते।

उधर दुल्हन पक्ष का आरोप है कि दूल्हे के परिजनों ने मामले को निपटाने के बदले दहेज के रूप में 65 लाख की डिमांड की और ने दे पाने पर बारात लाने से मना कर दिया। ऐन निकाह के दिन बारात न आने से लड़की वाले बेहद मायूस है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

युवती के पिता उरूज मेहदी ने बताया कि मेरी बेटी की पांच सितंबर को बारात आनी थी। काफी इंतजार करने के बाद दूल्हे के पिता कमर हैदर को फोन किया तो उन्होंने मेरी बेटी द्वारा व्हाट्सएप चलाने और उससे लगातार मैसेज भेजने पर कड़ी आपत्ति जताई। मेरे काफी मनाने पर भी वे बारात नहीं लाए। इतना ही नहीं,  बाद में वे 65 लाख रुपए मांगने लगे।

दूल्हे का पिता कमर हैदर ने बताया कि हमने अच्छा परिवार समझकर बिना दहेज के रिश्ता तय किया था लेकिन मेरे बेटे की होने वाली दुल्हन द्वारा व्हाट्सएप चलाने और लोगों को मैसेज भेजने का पता लगा। इस पर उसे कड़ा ऐतराज है। इसके कारण रिश्ता तोडऩा पड़ा। शादी की तारीख तय नहीं हुई थी। मेरे और मेरे बेटे के खिलाफ गलत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नौगावां सादात के पुलिस चौकी प्रभारी व कस्बा इंचार्ज आरके त्रिपाठी ने बताया कि युवती के पिता ने जो तहरीर दी है, उसमें दो लोगों के खिलाफ  शिकायत दर्ज कर लिया गया है। तहरीर में युवती के व्हाट्सएप चलाने पर नाराजगी जताकरक शादी टूटना लिखा गया है। रिपोर्ट में दहेज मांगने की भी बात कही गई है। पुलिस सबूतों के आधार पर जांच कर रही है। यहां दहेज का भी मामला बन रहा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।