घाटी में जल्द शुरू हो सकती है ब्रॉडबैंड सेवा, धारा 370 हटने के बाद 133 दिनों से है बंद

08:50 PM Dec 15, 2019 |

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि घाटी में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं आगामी दिनों में ‘‘सीमित स्तर’’ पर बहाल की जाएंगी। कठुआ जिले में एक कार्यक्रम के इतर पुलिस प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बड़े पैमाने पर पाबंदियों में ढील दी गई है। फोन काम कर रहे हैं (कश्मीर घाटी में)। जम्मू के सभी जिलों में ब्रॉडबैंड काम कर रहे हैं और हम सोच रहे हैं कि आगामी दिनों में कश्मीर में जहां भी संभव हो इस सुविधा को बहाल करें।’’ 

बहरहाल, तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित नेताओं की रिहाई को लेकर उन्होंने कोई आश्वासन नहीं दिया। केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित क्षेत्रों -- जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में पुनगर्ठित करने के बाद इन नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था। 

घाटी में इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं और प्रीपेड फोन सेवाएं भी बंद हैं। यह पूछने पर कि नेताओं को कब रिहा किया जाएगा, डीजीपी ने कहा, इस बारे में अभी बोलना कठिन है। कुछ होगा तो हम आपको सूचित करेंगे।