Friday, May 24, 2019 12:48 AM

श्रीलंका में चर्च के पास एक और बम विस्फोट, बस स्टैंड से मिले 87 डेटोनेटर 

कोलम्बो (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीलंका की राजधानी कोलम्बो में सोमवार को एक चर्च के पास एक और बम विस्फोट की खबर है। इस खबर से इलाके में भय पैदा हो गया है। गार्जियन पत्रकार माइकल साफी द्वारा शेयर किया गया सेंट एंथोनी चर्च का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि लोग भय के कारण इधर-उधर भाग रहे हैं। बीबीसी के मुताबिक यह विस्फोट उस समय हुआ, जब सुरक्षाकर्मी एक वाहन से मिले विस्फोटकों को निष्क्रिय करने में जुटे थे। पत्रकार साफी ने कहा कि चर्च के पास हुआ विस्फोट छोटा था। 

Image result for bomb blast in srilanka

इसी बीच कोलम्बो में पुलिस ने पेट्टा के मुख्य बस स्टेशन से सोमवार को 87 कम विस्फोट क्षमता वाले डोटेनेटर बरामद किए हैं। श्रीलंका की सरकार ने सोमवार को ईस्टर के दिन हुए भयावह सिलसिलेवार बम धमाकों के लिए श्रीलंकाई मुस्लिम समूह को जिम्मेदार बताया और कहा कि यह घटना खुफिया तंत्र की विफलता है। रविवार को हुए इस आतंकवादी हमले में 290 लोगों की मौत हुई है। सरकार ने मीडिया को बताया कि नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) ने श्रीलंका के तीन शहरों में आठ विस्फोट किए जिसमें 500 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री रजिथा सेनारत्ने ने कहा, हमले में नेशनल तौहीद जमात शामिल है। यह एक स्थानीय संगठन है। हम नहीं जानते कि वे बाहरी लोगों से जुड़े हैं या नहीं? गिरफ्तार किए गए सभी लोग स्थानीय हैं। 

Image result for bomb blast in srilanka

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।