बॉलीवुड ने खोया एक और नायाब सितारा, निर्माता-निर्देशक हरीश शाह का निधन

12:00 PM Jul 07, 2020 |

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : साल 2020 में बॉलीवुड ने एक से एक नायाब स‍ितारे को खो द‍िया। 1980 की फ‍िल्‍म धन दौलत, 1988 की फ‍िल्‍म जलजला और 1995 में आई फ‍िल्‍म अब इंसाफ होगा के न‍िर्देशक के रूप में मशहूर हरीश शाहा का मंगलवार को निधन हो गया। परिवारिक सूत्रों के अनुसार उनकी निधन की वजह बढ़ती उम्र बताई जा रही है।  हरीश शाह ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते थे और किसी न किसी मुद्दे पर ट्वीट कर अपनी राय देते रहते थे। उन्होंने आखिरी ट्वीट 17 मई को किया था। बता दें कि निर्देशन के अलावा हरीश शाह ने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फ‍िल्‍मों का निर्माण भी किया।

बता दें उन्होंने हाल ही में आखिरी शॉर्ट मूवी 'Why Me' में काम किया था। इस फिल्म ने प्रेसिडेंट अवॉर्ड जीता था। उनके फिल्म की करियर की बात करें तो उन्होंने काला सोना, मेरे जीवन साथी, राम तेरे कितने नाम, धन दौलत, जाल- द ट्रैप और होटेल जैसी फिल्मों में काम किया था। 90 के दशक में उन्होने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में चार दशक से अधिक समय तक काम किया था।

बता दें कि इरफान खान, ऋषि कपूर, साजिद खान, सुशांत सिंह राजपूत, सरोज खान सहित कई सितारे इस दुनिया को अलविदा कह गए। स‍िनेमा प्रेमी एक दुख से उभर पाते हैं तक तब कोई ऐसी खबर आ जाती है जो दुखी कर जाती है। अब फ‍िल्‍ममेकर हरीश शाह के न‍िधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है।