किसानों के ज़ख्मों पर नमक न छिड़के भाजपा : बादल

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के नेताओं से किसानों के ‘ज़ख्मों पर नमक न छिड़कने‘ की अपील की।

किसानों के भाजपा नेताओं के विरोध, खासकर पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद के आवास के बाहर गोबर से भरी ट्रॉली उलटने की घटना के बाद भाजपा ‘रोष‘ प्रदर्शन कर रही है। श्री बादल ने उसी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा से अपील की प्रदेश की शांति भंग करने की कोशिश न करे। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश इकाई किसानों के ज़ख्मों पर नमक छिड़क रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ दिल्ली में भाजपा किसानों को वार्ता के लिए बुला रही है और दूसरी तरफ यहां ‘रोष‘ प्रदर्शन कर किसानों को उकसाया जा रहा है।

इस बीच बादल ने हरियाणा के करनाल में कैमिला गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ‘किसान महापंचायत‘ का विरोध करने वाले किसानों के खिलाफ बलप्रयोग की भी कड़ी निंदा की।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा नीत सरकार के ‘अहंकारी व सत्ता के मद में चूर‘ रवैये ने दिखा दिया कि भाजपा व उसकी केंद्र व राज्यों की सरकारों में किसानों के प्रति नफरत भरी है और तीन विवादास्पद कृषि कानूनों से पैदा हुए संकट को सुलझाने का उनका कोई इरादा नहीं है।

उन्होंने कहा कि विरोध कर रहे किसानों से हरियाणा के सत्ताधारियों ने बातचीत के कोई प्रयास नहीं किये और ‘राज्यसत्ता की ताकत‘ का किसानों को दुरुपयोग करने व विरोध को कुचलने के लिए किया गया। श्री बादल ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ वाटर कैनन का इस्तेमाल किया जो दर्शाता है कि भाजपा किसानों के प्रति कितनी असंवेदनशील है।