चीन पर निर्भरता को बढावा दे रही है भाजपा : कांग्रेस

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा है कि उसकी नीतियां चीन परस्त हैं और उसकी इन्हीं नीतियों के कारण चीन पर लगातार हमारी निर्भरता बढ़ रही है जो देश को एक गंभीर खतरे की तरफ धकेल रही है।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर मंगलवार को कहा “भाजपा भारत में चीन को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश- एफडीआई के माध्यम से खुले निवेश की छूट देकर उस पर निर्भरता बढ़ाने का काम कर रही है। भारत में चीनी निवेश में लगातार होता इजाफा भाजपा की चीन पर निर्भरता की पोल खोल रहा है।”

पार्टी ने कहा कि भाजपा की चीन परस्त नीतियों के कारण ही देश मेें तेजी से चीनी कंपनियों का निवेश बढ़ रहा है और हर साल इसमें इजाफा हो रहा है। उसका कहना है कि भारत में चीनी एफडीआई 2014 में 0.54 अरब डालर था जो 2019 में बढ़कर 4.14 अरब डाल पहुंच गया है। भारत में चीनी कंपनियों का बढ़ता निवेश देश के लिए घातक साबित हो सकता है और भाजपा सरकार की चीन पर बढ़ती निर्भरता देश को एक बड़े खतरे की तरफ धकेल रही है।

लद्दाख में चीनी सैनिकों के भारतीय सीमा पर घुसपैठ को भाजपा सरकार की चीन परस्त नीति का परिणाम बताते कांग्रेस ने कहा कि चीन गलवान घाटी में हमारी जमीन पर कब्जा रहा है और भाजपा सरकार दिल्ली मेरठ सड़क परियोजना के लिए चीनी कंपनी को 1126 करोड रुपए का ठेका आवंटित कर रही है।