Wednesday, November 21, 2018 03:34 PM

बिहार : बेगूसराय में मॉब लिंचिंग, अपहरण के संदेह में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के बेगूसराय में तीन लोगों को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह मॉब लिंचिंग का मामला है। मिली खबर में बताया गया है कि बिहार के बेगूसराय में 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। हत्या का आरोप गांववालों पर है।

जानकारी के मुताबिक तीन लोगों की हत्या अपहरण के शक में की गई। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आज ही मॉब लिंचिंग को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए फैसला सुनाया है। बीते दिनों देश के कई हिस्सों में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि लिंचिंग को लेकर कानून बनाने के लिए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर का गठन किया जा चुका है। 

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 9 राज्य सरकारों ने अनुपालन रिपोर्ट (सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने की रिपोर्ट) को दाखिल कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अन्य राज्य सरकारें एक हफ्ते के भीतर अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करें। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। 

इससे पहले अगस्त में ही वैशाली जिले के जंदाहा में मॉब लिंचिंग का मामला प्रकाश में आया था। गुस्सायी भीड़ ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। युवक झारखंड के गुमला का रहने वाला था। 

जानकारी के मुताबिक, मृतक युवक के बारे में बताया गया था कि वह खेत में काम कर रहे मजदूरों पर अचानक हमला कर दिया था। इसके बाद गुस्साए लोगों ने हमला करने वाले युवक को पकड़ लिया और लाठी डंडे से इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई। अब खबर आ रही है कि बेगुसराय में ग्रामीणों ने अपहरण के संदेह में तीन युवकों की इतनी पिटाई की कि वह मर गया है। 

इस संदर्भ में अभी पुलिस ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। हालांकि पुलिस ने घटना की पुष्टि कर दी है और कहा है कि तीन लोग मारे गए हैं लेकिन कारण की जानकारी पूरे अनुसंधान के बाद ही मिल पाएगी। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें । फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।