यूजर्स को बड़ा झटका, कल से Samsung के इन सभी स्मार्टफोन में बंद हो जाएगा ये धांसू फीचर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपनी खास सर्विस को बंद करने का ऐलान किया है। कंपनी ने बताया है कि उसके S Voice असिस्टेंट को 1 जून से बंद किया जा रहा है, यानी कि आज इसे इस्तेमाल करने का आखिरी दिन है। सैमसंग स्मार्टफोन्स के लिए ये वॉइस असिस्टेंट बिक्सबी (Bixby) के बहुत पहले लॉन्च किया गया है और अब इसकी ऑफिशियली आखिरी तारीख बता दी गई है।

Galaxy S9 and Note 9 price shock - Why you should probably sell ...

सैमसंग S वॉइस से कॉलिंग के लिए कमांड, रिमाइंडर सेट करने जैसे काम किए जा सकते हैं। साथ ही यह यूज़र को टाइम बताता है और दिए गए कमांड को इंटरनेट पर सर्च भी कर सकता है। हालांकि सैमसंग गैलेक्सी S8 के बाद कंपनी ने अपना पावरफुल वॉइस असिस्टेंट Bixby लॉन्च कर दिया।

Top 5 tips and tricks for using Samsung S Voice | Android Central

सैमसंग ने अपने सपोर्ट पेज पर सैमसंग के कुछ मॉडल की लिस्ट भी जारी की है, जिसपर ये वॉइस असिस्टेंट काम करता है। इसमें सैमसंग का Galaxy A3, Galaxy A5, Galaxy A7, Galaxy A8, Galaxy A9, Galaxy Note FE, Galaxy Note5, Galaxy Note4, Galaxy Note3, Galaxy Note2, Galaxy S7, Galaxy S7 edge, Galaxy S6, Galaxy S6 edge, Galaxy S5, Galaxy S4, Galaxy S3, Gear S, Gear S2, Galaxy Watch, Galaxy Watch Active, Gear S3, Gear Sport शामिल है।

One Day With S-Voice Was Enough | Pocketnow

इसके अलावा सैमसंग ने पिछले हफ्ते बताया था कि कंपनी के स्मार्ट व्यू ऐप को 5 अक्तूबर, 2020 के बाद इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। कुछ समय पहले सैमसंग डिस्प्ले को लेकर भी रिपोर्ट सामने आई थी, बताया गया था 2020 के आखिर तक सैमसंग LCD पैनल की मैनुफैक्चरिंग बंद कर देगी।