ड्रग्स के खिलाफ NCB की बड़ी कार्रवाई, मुंबई से 2 करोड़ के हैशिश बरामद, बच्चों को हथियार बनाकर करते थे स्मगलिंग

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद देश की आर्थिक राजधानी और फिल्म सितारों की नगर मुंबई में ड्रग्स के खिलाफ जांच एजेंसी की कार्रवाई लगातार जारी है। मुंबई में कल रात नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दो करोड़ रुपये के 6 किलोग्राम हैशिश के साथ 2 महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे ने कहा है कि उच्च गुणवत्ता वाले हैशिश को कश्मीर से मुंबई ले जाया गया था। एनसीबी ने कहा कि आरोपी, जो कुर्ला (पूर्व) के निवासी है, कथित तौर पर मुंबई में बेचने के लिए कश्मीर से शहर में ड्रग्स ला रहा है। एक अधिकारी ने कहा, "वे गिरोह बच्चों के साथ यात्रा करते हैं और किसी भी संदेह को बढ़ाने से बचने के लिए महिलाओं को शामिल करते हैं।"

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी को आरोपियों के बारे में विशेष जानकारी मिली थी और लंबे समय से उनकी गतिविधियों पर नजर रख रही थी। तीनों को नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि हाल ही में कॉमेडियन भारती सिंह के घर से भी गांजे बरामद हुए थे। इसके बाद पति के साथ उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में कोर्ट से उन्हें जमात मिल गई।