बिडेन पहले दस दिनों में कोरोना संकट सहित कई आदेशों पर हस्ताक्षर करेंगे-क्लैन

11:10 AM Jan 17, 2021 |

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन के शपथ समारोह के बाद पहले दस दिनों में कोरोना वायरस संकट, आर्थिक चुनौतियों, नस्लीय भेदभाव तथा जलवायु परिवर्तन सहित कई आदेशों पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है। श्री बिडेन कार्यालय के बनाए जाने वाले प्रमुख रॉन क्लैन ने यह जानकारी दी है।

क्लैन ने शनिवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा, “निर्वाचित राष्ट्रपति कोरोना वायरस संकट, आर्थिक चुनौतियों, नस्लीय भेदभाव तथा जलवायु परिवर्तन सहित कई प्रारंभिक कार्रवाइयों को दस दिन की अवधि में पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति के शपथ समारोह बाद पहले दस दिनों में चार प्रमुख समस्याओं सहित कई कार्रवाई के आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे, वह आव्रजन प्रणाली की बहाली और लोगों के सरकारी कार्यो को करेंगे।”

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को श्री बिडेन द्वारा मंत्रिमंडल को अमेरिकी नागरिको के लिए आर्थिक राहत निर्देश दिए जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहाकि 25 जनवरी से एक फरवरी के बीच श्री बिडेन आपराधिक न्याय प्रणाली में सुधार और जलवायु संकट से संबंधित प्रक्रिया के अतिरिक्त कार्यकारी कार्यों पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है।