कोरोना वैक्सीन के कारण स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा तो मिलेगा मुआवजाः भारत बायोटेक

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोरोना वैक्सीन के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया है। विभिन्न राज्यों में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है। इसी बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म होता जा रहा है। इन्हीं अफवाहों को दूर करते हुए भारत बायोटेक ने कहा कि टीकाकरण के बाद किसी भी तरह के गंभीर प्रतिकूल प्रभाव होने पर कंपनी मुआवजा देगी। यानि अगर आपको भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन का साइड इफेक्ट होता है तो आपको मुआवजा दिया जाएगा। दरअसल भारत बायोटेक को कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन की 55 लाख खुराक की आपूर्ति के लिए सरकारी खरीद का आदेश प्राप्त हुआ है। कंपनी ने अपने फॉर्म में इसे खास तौर से लिखा है।

Covid 19 Vaccine : Politics intensifies on indigenous vaccine Bharat Biotech  MD Claim I can assure our vaccine is a 200 % safe
कंपनी का कहना है कि वैक्सीन दिए जाने वाले शख्स को एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी करना होगा। भारत बायोटेक ने कहा कि कोवैक्सीन के लगाए जाने पर किसी लाभार्थी को कोई स्वास्थ्य समस्या होती है तो सरकारी अस्पताल में देखरेख की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। कंपनी ने आगे कहा कि किसी गंभीर दुष्परिणाम की स्थिति में कंपनी की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा। यह मुआवजा तभी दिया जाएगा जब दुष्परिणाम का कारण वैक्सीनेशन ही होगा।

Bharat Biotech company responded to the man death 10 days after the vaccine  trial