बेंगलुरु और जमशेदपुर में होगी कांटे की टक्कर

फातोरदा,(उत्तम हिन्दू न्यूज):  पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर एफसी सोमवार को जब यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो एक बात तो तय है कि अंतिम सीटी बजने तक दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

बेंगलुरु की टीम ने इस सीजन में अब तक दूसरे हाफ में सबसे ज्यादा गोल किए है जबकि छठे स्थान पर काबिज जमशेदुपर एफसी ने दूसरे हाफ में 66.67 प्रतिशत गोल खाए हैं। वहीं, केरला ब्लास्टर्स ने आठ और एससी ईस्ट बंगाल ने 11 या उससे ज्यादा गोल खाए हैं।

कोच ओवेन कॉयले की जमशेदपुर ने इस सीजन में अब तक नौ गोल खाए हैं और इतने ही गोल दागे भी हैं। इन नौ गोलों में से उसने चार गोल मैच समाप्ति से 15 मिनट पहले ही खाए हैं और बेंगलुरु निश्चित रूप से इसका फायदा उठाना चाहेगी। दूसरी तरफ, तीसरे स्थान पर काबिज बेंगलुरु के प्रदर्शन में इस सीजन में निरंतरता देखने को नहीं मिली है। एटीके मोहन बागान से मिली 0-1 की हार के बाद यह साबित हो गया है कि उसे हराया जा सकता है। जमशेदपुर को अपने पिछले मैच में एफसी गोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

बेंगलुरु के कोच कार्लेस कुआड्रॉर्ट को लगता है कि जमशेदपुर की टीम वापसी करेगी। उन्होंने कहा, “जमशेदपुर अच्छा काम कर रही है और वह तालिका में अधिक अंक की हकदार है। हमें जमशेदपुर को रोकना होगा। उनके विदेशी खिलाड़ी के साथ साथ युवा भारतीय खिलाड़ी भी अच्छा कर रहे हैं। जमशेदपुर जैसी प्रतिद्वंद्वी का सामना करना मुश्किल होगा। लेकिन हमारे पास प्लान है और हम तीन अंक लेने की कोशिश करेंगे।”

बेंगलुरु के लिए गोल करना समस्या नहीं है, लेकिन उनका डिफेंस अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं है। टीम ने इस सीजन के पहले सात मैचों में आठ गोल खाए हैं जबकि 2019-20 सीजन में वह केवल नौ गोल ही खाई थी।

जमशेदपुर के नेरिजुस व्लास्किस किसी भी टीम के डिफेंस में सेंध लगा सकते है,जो छह गोल दाग चुके हैं। कुआड्रॉर्ट ने कहा, “हमारे पास प्लान है। हमने पिछले सीजन में सबसे कम गोल खाए थे। व्लास्किस पिछले सीजन में हमारे खिलाफ गोल नहीं कर सके थे और अगले मैच में भी हम उन्हें रोकने की कोशिश करेंगे।”

जमशेदपुर के कोच कॉयले अगले मैच को लेकर आशावादी है। उन्होंने कहा, “ दोनों टीमों के लिए यह एक मुश्किल मैच है। उनके पास अच्छे खिलाड़ी और शानदार कोच है। वे एक मुश्किल और संगठित टीम है। हम बेस्ट टीमों के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। हम बेस्ट टीमों के खिलाफ जीतने में सक्षम है।”