जिम्बाब्वे 218 रनों से पीटकर बंगलादेश ने ड्रॉ कराई टेस्ट सीरीज़

ढाका (उत्तम हिन्दू न्यूज): ऑफ स्पिनर मेहदी हसन(38 रन पर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से मेजबान बंगलादेश ने जिम्बाब्वे को दूसरे और अंतिम टेस्ट में गुरूवार को पांचवें और अंतिम दिन 218 रन के बड़े अंतर से पीटकर दो मैचों की सीरीज़ 1-1 से ड्राॅ करा दी। बंगलादेश की रनों के लिहाज़ से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। 

बंगलादेश ने पहला टेस्ट हारने के बाद शानदार वापसी की और जिम्बाब्वे को दूसरे मैच में ध्वस्त कर दिया। जिम्बाब्वे की टीम 443 के लक्ष्य का पीछा करते हुये 83.1 ओवर में 224 रन पर ढेर हो गयी। ब्रेंडन टेलर ने 167 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 106 रन बनाये लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। 

बंगलादेश की पहली पारी में नाबाद 219 रन की ऐतिहासिक पारी खेलने वाले विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला जबकि बंगलादेश के ही तैजुल इस्लाम को प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार मिला। तैजुल इस्लाम ने दोनों टेस्ट में कुल 18 विकेट हासिल किये। 

टेलर ने हालांकि एकतरफा संघर्ष किया लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें कोई मदद नहीं मिली। ओपनर ब्रायन चारी ने 43 और कप्तान हैमिल्टन मस्काद्जा ने 25 रन बनाये। जिम्बाब्वे ने अपने आखिरी छह विकेट मात्र 38 रन जोड़कर गंवा दिये। मेहदी हसन ने घातक गेंदबाजी की और 18.1 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट झटके। तैजुल इस्लाम ने 93 रन पर दो विकेट लिये।