बंगा में जिस बुजुर्ग कोरोना वायरस पीडि़त की हुई थी मौत, उसका परिवार भी आया चपेट में-पंजाब में मरीजों की संख्या हुई 13

बंगा (जोशी): पंजाब में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 13 पहुंच गई है। बंगा के गांव पथलावा में जिस कोरोना वायरस पीडि़त बलविंदर की मौत हुई थी उसके तीन बेटों, एक बेटी, एक बहू और 1 पोती की भी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पाजिटिव आई है यानि ये सभी कोरोना वायरस के मरीज हैं। इसी प्रकार पंजाब में अमृतसर, मोहाली, होशियारपुर में कोरोना वायरस के भी पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पंजाब में कुल 181 लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें से 13 मरीजों के टेस्टों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक मरीज की मौत हुई है जबकि 27 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार है। 

Image result for कोरोना वायरस पंजाब में बंगा की मौत

उल्लेखनीय है कि नवांशहर के बंगा के सिविल अस्पताल में बुधवार को पथलावा गांव निवासी बलदेव सिंह (70) की मृत्यु हो गई थी। बलदेव सिंह जर्मनी और इटली की यात्रा से भारत लौटा था। राज्य सरकार द्वारा करवाई गई जांच में वह कोरोना संक्रमित पाया गया। बुजुर्ग और उनके साथी कुछ दिनों पहले ही धार्मिक कार्यक्रम के लिए जर्मनी गए थे। छह मार्च को जर्मनी से वापस आते वक्त उन्होंने इटली में विमान बदला था। बलदेव की मौत के बाद इसी प्रकार पथलावा गांव के तीन किलोमीटर के दायरे को सील कर दिया गया था। इसका इलाज करने वाले डॉक्टर को भी अलग-थलग कर दिया गया था। 

Image result for corona virus

इसी प्रकार पंजाब में होशियारपुर जिले के मोरांवाली गांव में कोरोना वायरस पाजिटिव का एक मामला मिला उसकी पुष्टि पीजीआई चंडीगढ़ ने की है। उसका इलाज चल रहा है तथा स्थानीय सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में है । मोरांवली गांव का यह व्यक्ति नवांशहर के गुरूद्वारा के रागी (70)के संपर्क में आया था जिसकी तीन दिन पहले बंगा के अस्पताल में मौत हो गयी । उसके परिवार की तीन महिलाओं तथा दो बच्चों को प्राइमरी हैल्थ सेंटर पोसी के आइसोलेशन में रखा गया है तथा उनके सेंपल टैस्ट के लिये भेज दिये गये हैं । इस इलाके के सभी गांवों की जांच की जा रही है । ग्रामीणों को घरों में रहने की सलाह दी गई है।