बजाज ऑटो ने 2018 में 20 लाख बाइक निर्यात किए

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बजाज ऑटो लिमिटेड ने वर्ष 2018 में 70 देशों में 20 लाख बाइक निर्यात किए। यह जानकारी कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यहां दी। बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने यहां 'द वल्र्डस फेवरेट इंडियन' अभियान लांच के मौके पर कहा, "70 से अधिक देशों में होने वाली बिक्री से कंपनी को राजस्व का 40 फीसदी हिस्सा प्राप्त होता है।"

उन्होंने कहा कि यह नई पहचान बजाज ब्रांड के केवल 17 वर्षो में एक घरेलू स्कूटर निर्माता कंपनी से विश्वस्तरीय मोटरसाइकिल बनाने वाली एक दमदार कंपनी बनने के बदलाव को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि 2001 में अपने चाकन संयंत्र से पल्सर को पेश करने के साथ ही इसने पिछले 10 वर्षो में 13 अरब डॉलर की विदेशी मुद्रा अर्जित की है और 2018 में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 लाख बाइक बेचने की उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि देश से निर्यात की जाने वाली हर तीन बाइक में से दो बजाज की होती है। 

बजाज ने कहा, "पल्सर के बाजार में उतारे जाने के बाद से केवल 17 वर्षो में लंबे समय से अग्रणी रहे अनेक जापानी और यूरोपीय ब्रांड्स को पीछे छोड़कर हम दुनिया के तीसरे सबसे बड़े मोटरसाइकिल निर्माता बन गए हैं। पूरी दुनिया के किसी भी देश में जब लोग मोटरसाइकिल के बारे में सोचें तो उनके मन में बजाज का ही खयाल आना चाहिए। इससे हमें एक वैश्विक मोटरसाइकिल विशेषज्ञ बनने के हमारे उद्देश्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।"

Related Stories: