बैडमिंटन : सुदीरमन कप में मलेशिया से हारा भारत

नेनिंग (चीन) (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन टीम को यहां जारी सुदीरमन कप के अपने पहले मुकाबले में मलेशिया के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

मिश्रित टीम चैंपियनशिप में अब तक एक भी पदक न जीत पाने वाली भारतीय टीम के लिए मलेशिया के खिलाफ स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एकल वर्ग और सात्विसाईराज रैंकीरेड्डी एवं अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने मिश्रित युगल वर्ग का मैच जीता। 

इसके अलावा, अन्य तीन मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़। 

पहले मैच में सात्विसाईराज रैंकीरेड्डी एवं अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी का सामना गोह शेवोन एवं लाइ जीमी से हुआ। भारतीय खिलाड़ियों ने इस मुकाबले को 16-21, 21-17, 24-22 से अपने नाम किया। 

पुरुष एकल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी। समीर वर्मा को इस मुकाबले में विपक्षी टीम के ली झी जिया के खिलाफ 13-21, 15-21 से हार झेलनी पड़ी। 

पीवी सिंधु ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को दोबारा बढ़त दिलाई। उन्होंने एकल वर्ग के एकतरफा मैच में मलेशिया की गोह जित वेई को 21-12, 21-8 से पराजित किया। 

मलेशिया के खिलाड़ी आसानी से हार नहीं मानने वाले थे और चौथे मुकाबले में उन्होंने इस चीज को साबित किया। पुरुष युगल वर्ग के मैच मनु अत्री और बी.सुमित रेड्डी ने एरोन चिया एवं तीओ यी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन भारतीय जोड़ी को 20-22 और 19-21 से हार झेलनी पड़ी। 

आखिरी मैच में अश्विनी पोनप्पा एवं एन. सिक्की रेड्डी की शुरुआत खराब रही और उनकी जोड़ी पहला सेट 11-21 से हार गई। दूसरे सेट में भारतीय खिलाड़ियों ने बढ़त जरूर बनाई, लेकिन जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हो पाए। 

भारत का अगला मुकाबला चीन से होगा जो एक मैच जीतकर ग्रुप-1डी में टॉप पर काबिज है।