बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी को मिला भूमिपूजन का न्योता, अंसारी करेंगे पीएम मोदी का स्वागत

02:41 PM Aug 03, 2020 |

अयोध्या (उत्तम हिन्दू न्यूज): लम्बी प्रतीक्षा के बाद के अब राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। 5 अगस्त को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन के लिए पहुंचेंगे तो बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए इकबाल अंसारी बताया ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री भूमि पूजन करने आ रहे हैं, प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए हमने तैयारी कर रखी है। प्रधानमंत्री को रामचरितमानस और रामनामी चादर भेंट कर उनका स्वागत करेंगे। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इकबाल अंसारी को श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया है। निमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि भगवान राम की मर्जी से हमें न्योता मिला है। अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है। मैं हमेशा मठ-मंदिरों में जाता रहा हूं। कार्ड मिला है तो जरूर जाऊंगा। 

बताया जा रहा है कि इकबाल अंसारी के पिता हाशिम अंसारी न सिर्फ बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार थे बल्कि राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रामचंद्र परमहंस के करीबी दोस्त भी थे और दोनों के बीच दोस्ती भी ऐसी की मुकदमा लड़ने भी साथ जाया करते थे। हातिम अंसारी के निधन के बाद इकबाल अंसारी ही अपने पिता की ओर से बाबरी मस्जिद का मुकदमा देख रहे थे।