बुर्किना फासो में चर्च पर हमला, बंदूकधारियों ने बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां, 24 लोगों की मौत

06:02 PM Feb 17, 2020 |

आउगादोयगु (उत्तम हिन्दू न्यूज): बुर्किना फासो में हमलावरों ने एक चर्च पर हमला कर दिया जिसमें पादरी समेत 24 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और तीन अन्य को अगवा कर लिया। तेजी से अस्थिर होते इस पश्चिम अफ्रीकी देश में एक धार्मिक नेता के खिलाफ यह हमला हुआ है। एक महीने से भी कम समय में ये तीसरा बड़ा हमला है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बाउंदोरे कम्युन के मेयर सिहनरी ओसनगोला ब्रिगाडी ने कहा कि रविवार को याघा प्रांत के पासनी के कस्बे में यह हमला हुआ। करीब 20 हमलावरों ने प्रोटेस्टैंट चर्च में पुरुषों और महिलाओं को अलग किया और हमला कर दिया। इसमें कम से कम 10 अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि बंदूकधारी हमलावरों ने दुकानों से तेल और चावल लूट लिए। डोरी में एक सरकारी सुरक्षा अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर कहा कि हमले के बाद गिरजाघर में आग लगा दी गई। हमले में ईसाई और मुस्लिम दोनों धर्मों के लोग मारे गए हैं।

बता दें, उत्तरी बुर्किना फासो में संदिग्ध जिहादियों के हमले में 2 फरवरी को 18 आम नागरिकों की मौत हो गई थी। सेनो प्रांत के लाम्दामोल गांव में मोटरसाइकिलों पर आए सशस्त्र हमलावरों ने स्थानीय निवासियों पर हमला किया। जिसमें 18 लोगों की जान गई। इससे पहले सोम प्रांत में 25 जनवरी को हमला हुआ था, जिसमें 39 आम नागरिक मारे गए थे।