असमः गुवाहाटी में भारी बारिश से भूस्खलन, घरों में सो रहे 20 लोग हुए जिंदा दफन

03:02 PM Jun 02, 2020 |

गुवाहाटी (उत्तम हिन्दू न्यूज): असम की राजधानी गुवाहाटी में लगातार जारी भारी बारिश से दर्दनाक हादसे की खबर है। जानकारी के मुताबिक, बारिश के बीच हुए भूस्खलन की चपेट में आकर 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। घटना के वक्त ये लोग अपने घरों में सो रहे थे, जिससे इन्हें संभलने तक का वक्त नहीं मिला। हादसे में मरने वालों में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। 

दक्षिणी असम के तीन जिलों में मंगलवार सुबह हुई इन घटनाओं नौ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस दर्दनाक घटना में कई लोग ऐसे हैं जो एक ही परिवार के हैं। घटना तड़के हुई और उस दौरान लोग अपने घरों में सो रहे थे। भूस्खलन होने के दौरान वे भाग भी नहीं सके। लोगों के पूरे घर तबाह हो गए और पूरा परिवार मौके पर ही खत्म हो गया।


पहाड़ी के मलबे में दबा परिवार
करीमगंज जिले के कालीगंज इलाके में मंगलवार तड़के भूस्खलन हुआ। यह इलाका बांग्लादेश बॉर्डर से जुड़ा है। यहां पर छह लोग पहाड़ी के मलबे के नीचे दब गए। छह लोगों में पांच मृतक एक ही परिवार के थे। घटना के समय वे अपने घर में सो रहे थे तभी घर समेत सभी लोग जिंदा दफन हो गए।


असम में लगातार हो रही भारी बारिश
बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पश्चिम हवाओं के तेज प्रवाह के कारण और अन्य भौगोलिक वजहों से असम में बहुत भारी बारिश हो रही है। ज्यादातर स्थानों पर भारी बारिश हो रही है। आपको बता दें कू पूर्वोत्तर भारत में अधिकतम बारिश मई में और उसके बाद जून में होती है।