पंजाब भाजपा प्रधान के पद पर अश्विनी शर्मा की ताजपोशी

06:01 PM Jan 17, 2020 |

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पंजाब भाजपा के नए प्रधान के रूप में अश्विनी शर्मा की आज ताजपोशी हो गई। ताजपोशी समारोह इतना भव्य था कि भाजपा वर्कर उत्साह से लबरेज दिखे। इस दाैरान भाजपा के संगठन मंत्री दिनेश कुमार ने औपचारिक रूप से अश्विनी कुमार के अगले तीन साल के लिए भाजपा का पंजाब प्रधान चुने जाने की घोषणा की। बीएमसी चौक के पास देश भगत यादगार हॉल में नवनिर्वाचित पंजाब भाजपा प्रधान अश्विनी शर्मा की ताजपोशी समारोह में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने मांग की कि अब समय आ गया है कि भाजपा अकेले दम पर चुनाव लड़े। कार्यक्रम में भाजपा के लगभग सभी दिग्गज नेता मौजूद थे। नए प्रधान अश्विनी शर्मा ने कहा कि भाजपा एक परिवार की तरह है और पार्टी के हित में काम करने वालों की वह हर वक्त मदद करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है और अब तो इसको सरकार कहने में भी हिचकिचाहट हो रही है। 

प्रदेश अध्यक्ष तथा राष्ट्रीय परिषद के लिए 16 जनवरी को स्थानीय सर्किट हाऊस में चुनाव प्रक्रिया आरम्भ हुई थी जिसमें अध्यक्ष पद के लिए केवल  शर्मा ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसके अतिरिक्त उन्होंने राष्ट्रीय परिषद के 13 सदस्यों, मास्टर मोहन लाल (पठानकोट), तीक्ष्ण सूद (होशियारपुर), इकबाल सिंह लालपुरा, धर्मपाल राव (फतेहगढ़ साहिब) , डॉ दिलबाग राय (होशियारपुर), लक्ष्मीकांता चावला (अमृतसर), मोहन लाल गर्ग (बठिंडा), प्रेम गुगलानी (संगरूर), केवल कुमार (अमृतसर) , सुरजीत ज्याणी (फिरोजपुर), डॉक्टर बलदेव चावला (अमृतसर) ,ओंकार सिंह पाहवा, मोहिन्दर भगत (जालंधर) के नामों की भी घोषणा की।


वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल ने कहा कि पंजाब में भाजपा अब बड़े भाई की भूमिका निभाएगी। उल्लेखनीय है कि उत्तम हिन्दू ने पहले ही बता दिया था कि पंजाब भाजपा प्रधान की कुर्सी पर अश्विनी शर्मा ही बैठेंगे।

शर्मा पठानकोट से विधायक रह चुके हैं और 2010 में पंजाब भाजपा की बागडोर संभाल चुके हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर बूथ अध्यक्ष से शुरू किया था। वह मंडल अध्यक्ष, जिला भाजपा महामंत्री, भाजपा के प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना के प्रदेश अध्यक्ष रहते इन्हें प्रदेश युवा मोर्चा की बागडोर दी गई थी। इसके बाद राजेन्द्र भंडारी के कार्यकाल में प्रदेश महामंत्री भाजपा भी नियुक्त किया गया। 2010 में पार्टी ने इन्हें प्रदेश की बागडोर दी। इनके नेतृत्व में भाजपा 23 में से 12 विधानसभा सीटें जीती थी। 2012 में शर्मा पठानकोट से विधायक चुने गए।
इस अवसर पर पूव्र प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक, प्रदेश महासचिव राकेश राठौर, पूर्व केन्द्रीय राजय मंत्री विजय सांपला, पूव्र केन्द्रीय मंत्री अविनाश राय खन्ना, पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल, मास्टर मोहन लाल, तीक्षण सूद, प्रदेश संगठन मंत्री दिनेश कुमार, पूर्व विधायक मनोरंजन कालिया, पूर्व सीपीएस के डी भंडारी, प्रदेश पदाधिकारी मोहिन्द्र भगत, जिला प्रधान ग्रामीण अमरजीत सिंह अमरी और अन्य नेता मौजूद थे।