अगर केंद्र सरकार ने दवाई फ्री नहीं दी तो हम दिल्ली की जनता को फ्री देंगे Corona Vaccine: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि अगर केंद्र सरकार कोरोना की वैक्सीन फ्री में उपलब्ध नहीं कराएगी तो दिल्ली सरकार लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा, "केंद्र सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है। बहुत सारे लोग हैं जो हो सकता है कि इसका खर्च न उठा पाएं, मेरी अपील थी केंद्र से की पूरे देश भर में ये वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए. हम देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है। अगर ज़रूरत पड़ेगी की तो दिल्ली के लोगों के लिए केंद्र सरकार मुफ्त नहीं देगी तो दिल्ली के लोगों के लिए हम इसको मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे।" केजरीवाल ने कहा कि, मुझे खुशी है कि 16 तारीख से दिल्ली में वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। सबसे पहले इसे कोरोना वॉरियर्स को दिया जाएगा। मैं अपील करता हूं कि इसके बारे में भ्रांतियां न फैलाएं। केंद्र सरकार और वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल ध्यान में रखकर दवाई उपलब्ध कराई है इसलिए इस पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए।

Coronavirus vaccine update: Chinese vaccine shows promise in animal tests |  Business Standard News


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे डॉ हितेश गुप्ता के परिवार से मुलाकात की। डॉ हितेश गुप्ता की अपनी ड्यूटी निभाते हुए मौत हो गई थी। दिल्ली सीएम ने मृतक के परिवार को 1 करोड़ की मदद दी और कहा कि मृतक डॉक्टर की पत्नी को दिल्ली सरकार में नौकरी दी जाएगी। 

Chief Minister of Delhi Arvind Kejriwal comment yogi ji school theek kijiye  nahi karna aata hai to manish sisodia se pooch lijiye - केजरीवाल का तंज :  योगी जी- स्कूल ठीक कीजिए,