कानपुर में मतगणना को लेकर चाकचौंबद इंतजाम

कानपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): लोकसभा चुनाव की 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर उत्तर प्रदेश के कानपुर में सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। प्रेक्षक एवं नगर आयुक्त संतोष कुमार ने मंगलवार को नौबस्ता गल्लामंडी मतगणना स्थल का निरीक्षण किया और ण्कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि बिना पास के कोई भी व्यक्ति मंडी परिसर में न आए इस बात कर विशेष ध्यान रहे।

उन्होने निर्देश दिये कि मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन का प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा। कोई भी मतगणना कर्मी मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करें। इसका कड़ाई से पालन कराया जायेगा। प्रेक्षक ने समस्त टेबल वार समस्त मतगणना टेबलों का निरीक्षण किया तथा मतगणना में लगे कर्मियों के लिए ठण्डे पर्यजल व्यवस्था कराने के लिए भी निर्देशित किया। कानपुर को जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने बताया कि मंडी परिसर में वाहन पार्किंग व्यवस्था नही दी गई है इसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है। जहां से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई थी। वहीं पर पार्किंग व्यवस्था कराई गई है ताकि अव्यवस्था न हो। समस्त कर्मचारियों के लिए ठण्डे पानी,मोबाइल टॉयलेट की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था की गई है। 

एसएसपी अनंत देव ने उन्हें बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतगणना कराई जायेगी इसके लिए लगभग 1100 पुलिस कर्मी तथा पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है। साथ ही सादी वर्दी में अलग से पुलिस कर्मियों को तैनात किया जायेगा ।उन्होंने बताया कि अलग से निगरानी रखने के लिए सभी जगहों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है जिससे एक एक गतिविधयों पर नजर रखी जायेगी। निरीक्षण के दौरान मौके पर एसपी साउथ रवीना त्यागी ,अपर जिलाधिकारी नगर विवेक श्रीवास्तव आदि व्यवस्था में लगे अन्य अधिकारी उपस्थित थे।