Tuesday, April 23, 2019 06:22 PM

अंशुला कांत बनी एसबीआई की नई प्रबंध निदेशक

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पेशेवर बैंकर अंशुला कांत ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के प्रबंध निदेशक का पदभार संभाल लिया है। यह आधिकारिक घोषणा मंगलवार को की गई। अंशुला इससे पहले एसबीआई में उप प्रबंध निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के पद पर थीं। अब प्रबंध निदेशक के रूप में वह बैंक की विशेष महत्व की परिसंपत्ति, जोखिम और अनुपालन की प्रभारी होंगी। अंशुला ने लेडी श्रीराम कॉलेज से अर्थव्यवस्था की पढ़ाई की थी और इसके उन्होंने दिल्ली स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से पोस्ट-ग्रेजुएशन किया था।

उन्होंने अपने बैंकिंग कैरियर की शुरुआत 1983 में एसबीआई से प्रोबेशनरी अधिकारी के रूप में की थी। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स (सीएआईआईबी) की प्रमाणित एसोसिएट अंशुला कांत ने साढ़े तीन दशकों के अपने करियर में, खुदरा बैंकिंग, कॉर्पोरेट क्रेडिट, सीमा पार व्यापार और विकसित बाजारों में बैंकिंग का समृद्ध अनुभव प्राप्त किया है। उन्होंने एसबीआई सिंगापुर की सीईओ और मुंबई सर्किल की मुख्य महाप्रबंधक की जिम्मेदारी संभाली है। उन्होंने एसबीआई सिगापुर का खुदरा परिचालन लांच, जो उस क्षेत्र में ऐसी सेवाएं देने वाला पहला भारतीय बैंक था। 

उनकी नियुक्ति की घोषणा बीते शुक्रवार को की गई थी। वह 30 सितंबर 2020 तक या अपनी सेवानिवृत्ति की उम्र (जो भी पहले आए) तक यह पद संभालेंगी। अंशुला के अलावा, एसबीआई में अब तीन एमडी हैं - पी.के. गुप्ता, डी.के. खारा और अर्जित बसु। उनके दो बच्चे हैं। बेटा अमेरिका में बस गया गया है और बेटी सिंगापुर में रहती है। उनके पति बनारस में चार्टर्ड एकाउंटेंट का काम करते हैं। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।