अमृतसर हादसाः रेलवे ट्रैक खाली कराने गई पुलिस पर फूटा लोगों का गुस्सा, पत्थराव में एक जवान घायल (देखें Video)

अमृतसर (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमृतसर में हुए रेल हादसे को लेकर स्थानिय लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। पुलिस की खामियों को लेकर यहां के स्थानीय लोग आक्रोशित हैं और वे लोग घटना स्थल पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं, शनिवार की रात को भी इनका प्रदर्शन जारी रहा। आज जब पंजाब पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों की उनसे झड़प हो गई। दअसल पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को ट्रैक से हटाना चाहती थी और ट्रैक को क्लीयर करवाने पंहुंची थी। इस दौरान गुस्साएं लोगों ने पुलिस पार्टी पर पत्थरबाजी कर दी। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया। बताया जा रहा है कि घटनास्थल और आसपास के इलाके में तनाव की स्थिति है।
 
हेड कांस्टेबल अमृतपाल सिंह ने बताया कि स्थानिय लोगों द्वारा की गई इस पत्थरबाजी में एक जवान घायल हो गया है। उसकी आंख में चोट पहुंची है। वहीं घटनास्थल पर मौजूद डीएसपी पलविंदर संधू ने बताया कि लोगों को ट्रैक से हटा दिया गया है और अब ट्रेन ट्रेफिर शुरु किया जा सकता है। 

बता दें कि अमृतसर में ट्रेन दुर्घटना स्थल के निकट यहां के लोग लापता लोगों की तलाश करने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन में एक अन्य स्थानीय निवासी राजू ने कहा कि एक व्यक्ति घटना में मारे गए अपने पिता के शव की अब भी तलाश कर रहा है। राजू ने कहा, ‘वह अपने पिता के शव को ढंकने के लिए कपड़ा लेने गया था लेकिन जब लौटा तो उसे शव नहीं मिला।' एक अन्य स्थानीय निवासी राम कुमार ने दावा किया कि सब्जी बेचने वाले काजल के परिवार के चार सदस्य गायब हैं। 

गौरतलब है कि अमृतसर में शुक्रवार की शाम हुए ट्रेन की चपेट में आने से हुई 59 लोगों मौत और कई लोगों के जख्मी होने के बाद पीड़ित परिवारों का दर्द हृदय विदारक बन गया है। कई परिवार के एकलौते कमानेवाले नहीं रहने से परिवार के लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट है। वहीं कई बच्चों को अपने माता-पिता की तलाश है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह शनिवार दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद हादसे में घायल हुए लोगों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में वह दो छोटी-छोटी बच्चियों से मिले जो हादसे में अपने पूरे परिवार को खो चुके हैं। 

वीडियो साभार : ANI
 

Related Stories: