अमित शाह, जावड़ेकर, नकवी ने लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर किया नमन

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ,सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री को सोमवार पुण्यतिथि पर नमन करते हुए कहा कि उन्होंने एक ओर अपनी सादगी से राजनीति में नए मानक स्थापित किये तो वहीं दूसरी ओर अपने दृढ नेतृत्व से देश को विषम परिस्तिथियों में एकजुट कर जवानों और किसानों में अद्भुत ऊर्जा का संचार किया। स्व. शास्त्री देश के दूसरे प्रधानमंत्री थे और उनकी आज 55 वीं पुण्यतिथि है।

शाह ने स्व. शास्त्री को नमन करते हुए कहा, “ भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी ने एक ओर अपनी सादगी से राजनीति में नए मानक स्थापित किये तो वहीं दूसरी ओर अपने दृढ नेतृत्व से देश को विषम परिस्तिथियों में एकजुट कर जवानों और किसानों में अद्भुत ऊर्जा का संचार किया। राष्ट्रभक्ति एवं कर्तव्यनिष्ठा के ऐसे अद्वितीय प्रतीक को चरण वंदन।” जावड़ेकर ने स्व. शास्त्री को पुण्यतिथि पर नमन करते हुए कहा, “ पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि।”

नकवी ने ट्वीट कर लिखा, “ ‘जय जवान-जय किसान’ के प्रणेता, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी पुण्यतिथि पर नमन।” शास्त्री देश के दूसरे प्रधानमंत्री थे। वह नौ जून 1964 से 11 जनवरी 1966 को अपनी मृत्यु तक लगभग अठारह महीने प्रधानमन्त्री रहे। उन्होंने काशी विद्यापीठ से शास्त्री की उपाधि प्राप्त की। उनका निधन 11 जनवरी 1966 को ताशकंद, उज़्बेकिस्तान में हुआ था।