Saturday, February 23, 2019 04:33 PM

कुक ने इस बात के लिए भारतीय गेंदबाज बुमराह का किया शुक्रिया

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके इंग्लैंड के ओपनर एलेस्टेयर कुक ने अपनी अंतिम टेस्ट पारी में 33वां शतक पूरा करने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शुक्रिया अदा किया है।

दरअसल, भारत के खिलाफ सीरीज़ के पांचवें और अंतिम टेस्ट में सोमवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान कुक जब 96 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तभी रवीन्द्र जडेजा की गेंद पर कुक एक रन के लिए भागे। बुमराह ने गेंद को पकड़ने के बाद ओवरथ्रो कर दिया और वह चौके के लिए बाउंड्री के लिए चली गयी। जिसके कारण कुक को पांच रन मिल गए और उन्होंने अपनी अंतिम पारी में 33वां टेस्ट शतक बनाने के साथ ही करियर के आखिरी टेस्ट को यादगार बना दिया। 

कुक ने कहा, “जब मैं एक रन लेने के बाद 97 के स्कोर पर था। जैसे ही बुमराह ने ओवर थ्रो किया मैंने सोचा थोड़ा रुकता हूं, फिर मैंने रवि (जडेजा) को आस-पास नहीं देखा। तब मैंने सोचा थोड़ा रुकता हूं। देखिए उस ओवरथ्रो ने मुझे अपना शतक पूरा नहीं कर पाने की तकलीफ से बचा लिया।” कुक ने कहा कि यदि चेतेश्वर पुजारा ओवरथ्रो को रोक लेते तो उन्हें काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता क्योंकि कुक ने अपने शतक का जश्न मनाना शुरू कर दिया था। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।