अक्षय-आयुष्मान ने बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  बॉलीवुड में वर्ष 2019 में प्रदर्शित फिल्मों में खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार और आयुष्मान खुराना का जलवा दर्शकों के सिर चढ़कर बोला और उनकी फिल्मों ने सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये।

वर्ष 2019 में अक्षय की फिल्म ‘केसरी’ ,‘मिशन मंगल’ और ‘हाउसफुल 4’ जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी और तीनों ही फिल्म 200 करोड़ से अधिक का कारोबार करने में सफल रही थी। अक्षय के साथ ही आयुष्मान खुराना की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुयी। इस वर्ष आयुष्मान की ‘ड्रीम गर्ल’ ,‘आर्टिकल 15’ और ‘बाला’ प्रदर्शित हुयी और सभी फिल्मों को दर्शकों का प्यार मिला। बड़े बजट में बनी फिल्मों में ‘वॉर’ ,‘भारत’ ,‘गली बॉय’ ,‘टोटल धमाल’, ‘दे दे प्यार दे’ ,‘कबीर सिंह’,‘सुपर 30,’‘बाटला हाउस’, ‘साहो’ जैसी फिल्में भी सफल रही।

इन सबके साथ ही वर्ष 2019 में लीक से हटकर और कम बजट में बनी कई फिल्मों ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इन फिल्मों में ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ ,‘बदला’ ,‘लुका छिपी’,‘छिछोरे’,‘पति पत्नी और वो’ ,और ‘मर्दानी 2’ जैसी कई फिल्में शामिल है। ‘ठाकरे’,‘रोमियो अकबर वाल्टर’ , ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’, ‘जजमेंटल है क्या’ , ‘मरजांवा’ और ‘कमांडो 3’ जैसी फिल्में औसत कारोबार करने में सफल रही।

इस वर्ष में जहां कई फिल्मों ने सफलता के झंडे गाड़े वहीं फ्लॉप फिल्मों की भी कमी नहीं रही। बड़े बजट और बड़े सितारों वाली कई फिल्में एक-एक कर बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम होती गयीं जिनकी सूची काफी लंबी है। इन फिल्मों में ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’,‘सोन चिरैया’,‘कलंक’, ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर 2’, ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ ,‘जबरिया जोड़ी’ ,‘पल पल दिल के पास’, ‘द स्काई इज पिंक’, ‘मेड इन चाइना’ ,‘पागलपंती’, ‘पानीपत’ और ‘द बॉडी’ शामिल हैं।