अजय चौटाला का ऐलान, नई पार्टी बनाऊंगा-अभय को गिफ्ट की इनेलो 

जींद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंडियन नेशनल लोकदल से निष्कासित अजय सिंह चौटाला ने आज नई पार्टी बनाने का ऐलान किया। पार्टी का नाम 9 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो और चश्मा अभय चौटाला को ही मुबारक हो। वे जल्द ही कानूनी अड़चनें हटा देंगे और उसके बाद नई पार्टी का नाम, उसका झंडा घोषित कर दिया जाएगा। अजय चौटाला ने यह घोषणा जींद के एक पैलेस में की। जींद में अजय चौटाला की बैठक में इनेलो के कई प्रदेश प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, पूर्व विधायक और जिला अध्यक्ष व पदाधिकारी शामिल रहे। अजय ने शनिवार को जींद में आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में कहा, हमारे सामने तीन विकल्प हैं। उन्होंने कहा पहला विकल्प है इनेलो और चश्मे पर दावा करें तो बैठक में उपस्थित नेताओं ने इसका विरोध किया। दूसरा विकल्प- किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन करें तो इसका भी विरोध हुआ। अजय चौटाला ने जब नई पार्टी के गठन का विकल्प सुनाया तो सभी ने हाथ उठा कर समर्थन किया।

याचना नहीं अब रण होगा
जींद के पैलेस में कार्यकारिणी की बैठक के बाद देवीलाल मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। इसमें अजय चौटाला ने सबको कार्यकारिणी की बैठक के फैसलों से अवगत करवाते हुए कहा कि याचना नहीं अब रण होगा। 
उन्होंने सबके सामने कह इनेलो और इसका निशान चश्मा अपने अजीज छोटे भाई बिल्लू को गिफ्ट करता हूं। हम 9 दिसंबर को नई पार्टी का ऐलान करेंगे। उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला महाभारत की कहानी सुनाते हुए दुर्योधन को अन्याय और हिंसा का प्रतीक बताते थे। यह दुर्योधन हिंसा का उत्तरदायी है और यह धराशाई भी होगा।

2 नवंबर को निष्कासित किए गए थे दुष्यंत और दिग्विजय
हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला व उनके छोटे भाई दिग्विजय चौटाला को 2 नवंबर को इनेलो की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया गया था। दुष्यंत व दिग्विजय, अजय चौटाला के बेटे हैं। इसके बाद अजय चौटाला को निष्कासित कर दिया गया। दिग्विजय चौटाला ने पिता के निष्कासन को साजिश बताते हुए निष्कासन पत्र को फर्जी बताया।  
 

Related Stories: