विश्वकप में दो बड़े उल्टफेर करने के बाद अब बंगलादेश के सामने भारत और पाक की चुनौती

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईसीसी विश्वकप में छुपे रूस्तम के तौर पर खेल रही बंगलादेश की टीम अब तक दो बड़े उलटफेर कर चुकी है लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये उसे अपने महाद्वीप की दो सबसे बड़ी टीमों भारत और पाकिस्तान की चुनौती से दो चार होना होगा। बंगलादेश के लिये विश्वकप में सात मैचों में तीन जीत और तीन हार तथा एक रद्द परिणाम के साथ सात अंक हैं और सेमीफाइनल की संभावनाओं के लिये उसे न केवल अपने शेष दोनों मैच जीतने हैं बल्कि अन्य टीमों के परिणामों पर भी नजऱ रखनी है। 

बंगलादेश ने अपने पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम को 21 रन से हराकर तहलका मचाया था। उसने वेस्टइंडीज़ को सात विकेट से पीटकर अपनी उपस्थिति दर्ज करायी और कल अफगानिस्तान को 62 रन से हराकर खुद को सेमीफाइनल के एक दावेदार के रूप में पेश कर दिया। लेकिन बंगलादेश के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती भारत और पाकिस्तान के मुकाबले हैं। 

उसका भारत के साथ मुकाबला बर्मिंघम में दो जुलाई को और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला लंदन में पांच जुलाई को होना है। ये दोनों मुकाबले जीतने पर ही बंगलादेश की अंक संख्या 11 पहुंच पायेगी और उसके पास सेमीफाइनल का कोई मौका बन पायेगा।