Tuesday, February 19, 2019 08:25 PM

राजस्थान के बाद आंध्र प्रदेश ने दी आम आदमी को राहत, पेट्रोल 2 रुपये हुआ सस्ता

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों और रुपये के मूल्य में गिरावट के विरोध में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों के ‘भारत बंद’ का सोमवार को मिला-जुला असर रहा और कुछ स्थानों पर तोड़-फोड़ की घटनाओं को छोडक़र यह शांतिपूर्ण रहा। कांग्रेस नेतृत्व में 21 दलों के इस भारत बंद के दौरान बिहार और महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर रेलगाडिय़ों को रोके जाने तथा बसों और अन्य वाहनों में तोड़ फोड़ करने एवं जबरन बाजार बंद कराने की घटनाएं सामने आयी। कांग्रेस ने सुबह नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक आयोजित बंद के सफल होने का दावा किया है।

उधर, राजस्थान के बाद आंध्र प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के रेट में कटौती कर दी गई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने पेट्रोल और डीजल के दामों में दो रुपए की कटौती करने का ऐलान किया है। दरअसल आंध्र प्रदेश ने वैट घटा दिया है। इनके घटने के बाद नई कीमतें आज रात से लागू हो जाएंगी। उधर, राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 0.23/लीटर की बढ़ोतरी के साथ रिकॉर्ड 80.73/लीटर पर पहुंच गया है। वहीं डीजल में भी 0.22/लीटर की बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसकी वजह से सोमवार को एक बार फिर दाम वृद्धि में नया रिकॉर्ड देखने को मिल रहा है।  

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।